भारत की ओर से ऑस्कर अवॉर्ड्स में भेजी गई रणवीर-आलिया की ‘गली बॉय’

GULLY BOY (PIC FROM ANI)

रणवीर सिंह और आलिया भट्ट स्टारर फिल्म ‘गली बॉय’ को भारत की ओर से आधिकारिक तौर पर 92वें एकेडमी अवॉर्ड्स के लिए भेजा गया है। ऑस्कर में बेस्ट इंटरनेशनल फीचर फिल्म की कैटेगरी में फिल्म को भारत की ओर से भेजा गया है। फिल्म को जोया अख्तर ने निर्देशित किया है। इस भारत में आलोचकों ने बहुत अधिक सराहा था। ऑस्कर्स अवॉर्ड्स में भारत की ओर से भेजी जाने के लिए कई फिल्मों के नाम पर विचार किया जा रहा था। इस रेस में भारत की ओर से उरी-द सर्जिकल स्ट्राइक, केसरी, बधाई हो, आर्टिकल 15 और अंधाधुन जैसी फिल्मों पर विचार किया जा रहा था।

गली बॉय को कई इंटरनेशनल अवॉर्ड्ज से नवाजा जा चुका है। इससे पहले इंडियन फिल्म फेस्टिवल ऑफ मेलबर्न (आईएफएफएम) में ‘गली बॉय’ को सर्वश्रेष्ठ फिल्म का पुरस्कार मिला था। साथ ही दक्षिण कोरिया में 23वें बुकियॉन इंटरनेशनल फैंटास्टिक फिल्म फेस्टिवल (बीआईएफएएन) में नेटवर्क फॉर द प्रोमोशन ऑफ एशियन सिनेमा (एनईटीपीएसी) का अवॉर्ड जीता था।

बता दें कि जोया अख्तर की ‘गली बॉय’ मुंबई के धारावी के स्लम रैपर्स से प्रेरित कहानी है। जोया अख्तर इससे पहले ‘लक बाय चांस’, ‘जिंदगी ना मिलेगी दोबारा’ और ‘दिल धड़कने दो’ जैसी फिल्मों का निर्देशन कर चुकीं हैं। गली बॉय’ में आलिया भट्ट, रणवीर सिंह मुख्य भूमिका निभा रहे हैं। फिल्म में सिद्धान्त चतुर्वेदी और कल्कि कोचलिन भी महत्वपूर्ण भूमिकाओं में हैं। फिल्म का निर्माण एक्सेल एंटरटेनमेंट और टाइगर बेबी ने किया हैं।

 

TEXT- WV

Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published.