बारिश से तर-बतर हुए अनेक इलाके

FILE PIC PTI (NOT TN PIC)

लखनऊ, 23 जून (PTI) उत्तर प्रदेश पर छाए मानसूनी बादल मंगलवार को राज्य के अनेक इलाकों में जमकर बरसे। बारिश का यह सिलसिला अगले दो-तीन दिन तक जारी रहने की प्रबल संभावना है।

आंचलिक मौसम केंद्र की रिपोर्ट के मुताबिक प्रदेश में मानसून पूरी तरह सक्रिय हो चुका है। पिछले 24 घंटे में राज्य के पूर्वी भागों में अनेक स्थानों पर बारिश हुई। वहीं, राज्य के पश्चिमी हिस्सों में कुछ स्थानों पर वर्षा दर्ज की गई।

इस अवधि में बहेड़ी (बरेली) में सबसे ज्यादा 12 सेंटीमीटर वर्षा रिकॉर्ड की गई। इसके अलावा नवाबगंज (बरेली) में सात सेंमी, पूरनपुर (पीलीभीत), हर्रैया (बस्ती) और बीकापुर (फैजाबाद) में छह-छह सेंमी, अकबरपुर (अंबेडकरनगर) में पांच, मिर्जापुर (गोंडा) तथा बांदा में चार-चार सेंटीमीटर बारिश दर्ज की गई।

लखनऊ और आसपास के जिलों में मंगलवार पूर्वान्ह से ही आसमान में बादलों का डेरा रहा और दोपहर बाद कई स्थानों पर तेज बारिश हुई। इस वर्षा से मौसम सुहावना हो गया।

अगले 24 घंटे में राज्य के ज्यादातर इलाकों में बारिश होने की संभावना है। बुधवार को कुछ स्थानों पर भारी से बहुत भारी वर्षा भी हो सकती है। बारिश का यह क्रम शुक्रवार तक जारी रहने का अनुमान है।

Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published.