पेलोसी ने जारी किया नया ‘ओबामाकेयर’ विधेयक

Nancy Pelosi/ IMAGE FROM GOOGLE

वाशिंगटन, 25 जून (एपी) अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प को करारा झटका देते हुए प्रतिनिधि सभा की स्पीकर नैंसी पेलोसी ने ‘ओबामाकेयर’ को विस्तार देने के लिए एक नई योजना जारी की है। वहीं ट्रम्प प्रशासन ने इसे रद्द कराने के लिए उच्चतम न्यायालय का रुख करने की तैयारी कर ली है।

पेलोसी ने योजना पर मतविभाजन की घोषणा की है। वहीं ट्रम्प प्रशासन के ‘एफोर्डेबल केयर एक्ट’ को असंवैधानिक ठहराने के लिए बृहस्पतिवार को उच्चतम न्यायालय में दस्तावेज दाखिल करने की संभावना है।

पेलोसी अपने विधेयक को सोमवार को सदन में पेश करना चाहती हैं।

उन्होंने कहा कि लगभग दो करोड़ लोगों को कवरेज प्रदान करने वाले स्वास्थ्य बीमा विस्तार को पलटने की कोशिश करना “किसी भी समय गलत था।

उन्होंने कहा, ‘‘ अब, तो यह मूर्खता से भी परे है।’’

कोविड-19 के मामले टेक्सास, फ्लोरिडा और कैलिफ़ोर्निया जैसे प्रमुख राज्यों में बढ़ रहे हैं और लाखों कर्मचारी जो वायरस को रोकने के लिए आर्थिक शटडाउन में कवरेज खो चुके हैं, वे ऐसे में स्वास्थ्य कानून पर भरोसा कर सकते हैं।

व्हाइट हाउस ने कहा कि पैलॉसी महज राजनीति कर रही हैं।

प्रवक्ता जूड डेरे ने एक बयान में कहा, ‘‘ पक्षपातपूर्ण खेल करने की बजाय, डेमोक्रेट को इन महत्वपूर्ण मुद्दों पर राष्ट्रपति के साथ काम करना जारी रखना चाहिए और सुनिश्चित करना चाहिए कि हमारा देश इस महामारी से पहले से कई अधिक ताकतवर बन कर उबरे।’’ एपी निहारिका शाहिद शाहिद 2506 1400 वाशिंगटन

Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *