Wed. Apr 1st, 2020

दोबारा सांसद बनने के बाद पहली बार काशी पहुंचे मोदी : काशी विश्वनाथ मंदिर में पूजा की

वाराणसी से दोबारा सांसद चुने जाने के बाद सोमवार को पहली बार काशी पहुंचे नामित प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने भगवान भोले नाथ के दर्शन किये।

भाजपा अध्यक्ष अमित शाह के साथ काशी पहुंचे मोदी ने अपने इस एकदिवसीय दौरे की शुरुआत काशी विश्वनाथ मंदिर में दर्शन—पूजन से की। उनके साथ मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ भी थे।

मोदी मंदिर में पूजा—अर्चना के बाद पंडित दीनदयाल उपाध्याय हस्तकला केन्द्र में आयोजित समारोह को सम्बोधित करेंगे।

सुबह लाल बहादुर शास्त्री अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे पर उतरने के बाद मोदी हेलीकॉप्टर से पुलिस लाइन आये, जहां से वह सड़क मार्ग के जरिये निकले। इस दौरान उनका काफिला शहर के विभिन्न हिस्सों से होकर गुजरा।

कड़ी सुरक्षा के बीच गुजर रहे काफिले में मोदी की झलक पाने के लिये लोग सड़कों के दोनों ओर और छतों पर भी खड़े नजर आये और कारवां पर फूलों की बारिश की। इसके अलावा कलाकारों ने मोदी के स्वागत के सड़कों पर नृत्य किया।

मोदी पिछले दिनों हुए लोकसभा चुनाव में वाराणसी से लगातार दूसरी बार सांसद चुने गये। इस दफा उन्होंने चार लाख 79 हजार से ज्यादा मतों से जीत हासिल की।

मोदी चुनाव का नामांकन दाखिल करने के बाद पूरे चुनाव भर वाराणसी नहीं आये थे। हालांकि उन्होंने काशी के नाम संदेश में कहा था कि उन्हें विश्वास है कि काशी का एक—एक मतदाता खुद मोदी बनकर उन्हें जिताएगा। वह जीत दर्ज करने के बाद आभार प्रकट करने के लिये वाराणसी पहुंचेंगे।

चुनाव परिणामों में भाजपा की एक बार फिर प्रचंड बहुमत के साथ सत्ता में वापसी हुई है।

 

TEXT-PTI

PHOTO-ANI

Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *