Sat. Feb 22nd, 2020

जस्ट‍िन बीबर के फैंस को झटका, खतरनाक संक्रामक बीमारी से जूझ रहे हैं सिंगर

Justin Bieber (PIC- GOOGLE)

पॉप स्टार जस्ट‍िन बीबर एक तरह के सीरियस बीमारी से जूझ रहे हैं। उन्होंने सोशल मीडिया पर इसकी जानकारी दी है।

पॉप स्टार जस्ट‍िन बीबर अपने लुक्स और पर्सनल लाइफ को लेकर चर्चा में रहते हैं। लेकिन इस बार जस्ट‍िन अपनी हेल्थ इशूज की वजह से चर्चा में हैं। हाल ही में सिंगर ने सोशल मीडिया पर अपनी बीमारी का खुलासा किया है। उनकी बीमारी की खबर जानकर फैंस शॉक्ड हैं।

25 साल के सिंगर ने बुधवार को अपने इंस्टाग्राम अकाउंट पर एक पोस्ट लिखकर यह जानकारी दी है। बीबर ने खुलासा किया है कि उन्हें हाल ही में लाइम रोग का पता चला था, जो आमतौर पर टिक्स के काटे से फैलने वाले बैक्टीरिया के कारण होता है। इसके लक्षण बिल्कुल डिप्रेशन की अवस्था के लक्षण होते हैं, जो इस बीमारी और भी खतरनाक बनाता है।

जस्ट‍िन ने इंस्टाग्राम पर यह खुलासा करते हुए लिखा, ‘बहुत सारे लोग यह कह रहे थे कि जस्ट‍िन बीबर बहुत गंदे नजर आ रहे हैं, वे यह नहीं देख पाए कि मैं बीमार हूं। हाल ही में मेरी बॉडी में लाइम डिजीज पाया गया है। सिर्फ यह नहीं बल्क‍ि‍ क्रॉनिक मोनो का भी सीरियस केस था जिस कारण मेरी स्क‍िन, दिमाग, बॉडी एनर्जी और ओवरऑल हेल्थ प्रभावित हुई।’

ग्रैमी विनर सिंगर ने आगे लिखा कि वह अपनी आने वाली डॉक्यूमेंट्री सीरीज ‘जस्टिन बीबर: सीजन्स’ में भी इस संक्रमण के बारे में बात करेंगे। जस्टिन बीबर: सीज़न्स इसी साल 27 जनवरी को रिलीज होगा। 10 एपिसोड्स का यह शो बीबर के नए ऐल्बम के निर्माण की प्रक्रिया के साथ-साथ उनकी निजी जिंदगी को भी दिखाएगा। उन्होंने अंत में लिखा, ‘मैं कैसे इस समस्या से जूझ रहा हूं और कैसे ठीक हो रहा हूं, यह सब आप सीख सकते हैं!!’

बता दें कि लाइम एक संक्रामक बीमारी है जो ब्लैकलेग्ड टिक के काटने से होती है। यह टिक भेड़ और कुत्ते जैसे कई जानवरों में पाए जाते हैं। शुरुआत में इस बीमारी के लक्षणों का पता नहीं चलता और जो लक्षण दिखाई देते हैं वह बिल्कुल डिप्रेशन की अवस्था के लक्षण होते हैं। इसीलिए यह बीमारी और भी खतरनाक है। टिक के काटने के 3 से 30 दिनों के अंदर ही लाइम रोग के लक्षण दिखने लगते हैं, जिनमें बुखार, सिरदर्द, कमजोरी, मांसपेशियों या जोड़ों में दर्द शामिल है।

पिछले साल आए थे मुंबई

बता दें जस्ट‍िन बीबर पिछले साल मई में वर्ल्ड टूर प्रोग्राम के तहत भारत आए थे। उन्होंने मुंबई के डीवाई पाटिल स्टेडियम में कॉन्सर्ट परफॉर्म किया था। इस कॉन्सर्ट में हजारों की संख्या में फैंस जुटे थे। उन्हें बॉलीवुड एक्टर सलमान खान के बॉडीगार्ड शेरा से सिक्युरिटी मिली थी।

Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *