उम्र के इस पड़ाव पर ऐक्शन करना बेहद मुश्किल : सलमान खान

स्क्रीन पर जैसे ही सलमान खान की ऐक्शन से भरपूर एंट्री होती है तो सिनेमा हॉल तालियों और सीटियों से गड़गड़ा उठता है। ऐक्शन सीन्स देखकर भले ही दर्शकों को मजा आता हो, लेकिन सलमान मानते हैं कि ऐक्शन बेहद मुश्किल होता है। खासकर उम्र के इस पड़ाव पर आकर। सलमान 53 साल के हैं, लेकिन इतनी उम्र में भी वह कुछ ऐक्शन सीन्स खुद ही करते हैं। इसके लिए फिट रहने की भी जरूरत होती है।

तो क्या इस उम्र में ऐक्शन सीन करने में कोई परेशानी होती है? फिल्मफेयर इंटरव्यू में जब सलमान से यह सवाल पूछा गया तो उन्होंने कहा, ‘मैं काफी वक्त से ऐक्शन कर रहा हूं तो इसलिए मेरी बॉडी को इसकी आदत है। लेकिन कई बार मुश्किल हो जाता है क्योंकि हर ऐक्शन सीन की 5 से 6 बार रिहर्सल करनी पड़ती है। कई बार गिरते-पड़ते हैं। अब ‘भारत’ के बाद ‘दबंग 3’ कर रहा हूं, जो पूरी तरह से ऐक्शन से लबरेज है। हर सीन के लिए इतनी एनर्जी चाहिए होती है कि सीन करते-करते ही आदमी थक जाता है। लेकिन इससे आप फिट रहते हैं। बशर्ते इस दौरान आपको चोट न लगे।

वहीं जब सलमान से पूछा गया कि क्या उन्हें बढ़ती उम्र से डर लगता है, तो उन्होंने कहा, ‘बढ़ती उम्र किसी को भी डरा सकती है। आपको अधिक मेहनत करने की जरूरत होती है। आपको अपना सर्वश्रेष्ठ देना होता है। आप पहले जितने अनुशासनहीन नहीं हो सकते। आपको एक बोरिंग अनुशासन में रहने की आदत डालनी होती है जो वाकई मजाकिया नहीं है। मैं अमिताभ बच्चन या अनिल कपूर को बूढ़ा नहीं मानता, लेकिन वे बूढ़े हो रहे हैं। हाल ही में मैं संजय से मिला। उन्होंने अपना काफी वजन घटाया है और पतले हो गए हैं। हममें से हर कोई किसी न किसी शारीरिक परेशानी से जूझ रहा है। किसी को घुटने की समस्या है, किसी को कंधों में परेशानी है तो किसी की गर्दन में। सब इन्स्टॉलमेंट्स में उठते होंगे सुबह को।’

सलमान खान ‘नच बलिए 9’ को होस्ट कर रहे हैं, जिसमें एक्स कपल्स की जोड़ियां भी हिस्सा लेंगी। कहा जा रहा है कि शो में सलमान भी अपनी एक्स-गर्लफ्रेंड्स और पर्सनल लाइफ के बारे में भी शेयर करेंगे। अब जब सलमान की एक्स बात चली तो फिर हमने सोचा कि क्यों न आज सोमी अली के बारे में जाना जाए।

इसी इंटरव्यू में सलमान ने आगे बताया कि वह रात को सिर्फ ढाई या तीन घंटे सोते हैं और बाकी वक्त या तो पेंटिंग करते हैं या फिर लिखते हैं और टीवी देखते हैं। बात करें सलमान की प्रॉजेक्ट्स की, तो इन दिनों वह रिऐलिटी शो ‘नच बलिए 9’ और फिल्म ‘दबंग 3’ में बिजी हैं। इसके बाद अपना वजन घटाकर संजय लीला भंसाली की फिल्म ‘इंशाअल्लाह’ की शूटिंग शुरू करेंगे। इस फिल्म में उनके ऑपोजिट आलिया भट्ट होंगी।

 

TEXT-PTI

Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *