अदालत ने चिदंबरम को धनशोधन मामले में 14 अक्टूबर को पेश होने के लिए वारंट जारी किया

P-Chidambaram-and-Enforcement-Directorate (PIC FROM GOOGLE)

दिल्ली की एक अदालत ने प्रवर्तन निदेशालय द्वारा दर्ज आईएनएक्स मीडिया धनशोधन मामले में शुक्रवार को पूर्व वित्त मंत्री पी चिदंबरम को 14 अक्टूबर को पेश होने के लिए वारंट जारी किया।

विशेष न्यायाधीश अजय कुमार कुहाड़ ने वारंट जारी किया और चिदंबरम को 14 अक्टूबर को अपराह्न तीन बजे अदालत के समक्ष पेश होने का निर्देश दिया।

इससे पहले ईडी ने मामले में पेशी वारंट जारी करने की मांग की। एजेंसी ने अपनी याचिका में कहा कि उसे चिदंबरम से हिरासत में पूछताछ की जरूरत है।

चिदंबरम सीबीआई द्वारा दर्ज आईएनएक्स मीडिया भ्रष्टाचार मामले में फिलहाल तिहाड़ जेल में बंद हैं।

सॉलिसिटर जनरल तुषार मेहता और विशेष लोक अभियोजक अमित महाजन के अनुरोध पर संज्ञान लेते हुए विशेष अदालत ने वारंट जारी कर तिहाड़ जेल के अधिकारियों को निर्देश दिया कि वे चिदंबरम को सोमवार अपराह्न तीन बजे उसके समक्ष पेश करें, तब एजेंसी उन्हें औपचारिक रूप से गिरफ्तार कर सकती है और हिरासत में उनसे पूछताछ कर सकती है।

यह घटनाक्रम काफी महत्वपूर्ण है क्योंकि ईडी द्वारा दर्ज धनशोधन मामले में दिल्ली उच्च न्यायालय और उच्चतम न्यायालय ने चिदंबरम को अग्रिम जमानत देने से इनकार कर दिया है।

जांच एजेंसी ने अदालत से कहा कि फर्जी विदेशी कंपनियों और 17 बैंक खातों के बारे में जानकारी हासिल करने के लिए चिदंबरम की हिरासत जरूरी है।

TEXT- PTI

Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published.